सिर्फ हाथों की मुट्ठीयों को खोलने व बंद करने से दस्त बंद हो सकती है

3158385504_5117fab676_zलगभग हर आदमी साल छः महीने में एक बार तो लूज मोशन का शिकार हो ही जाता है तो अब ऐसे मौके पर आपको बिल्कुल भी घबड़ाने की जरूरत नहीं है और ना ही डॉक्टर के पास जाकर एक रूपए भी खर्च करने की जरूरत है !

क्योंकि जब भी आपको दस्त, लूज मोशन या अतिसार हो आप बस बार बार अपने दोनों हाथों की उँगलियों को मुट्ठी की तरह खोलने बंद करने लगिए और केवल बस यही काम करने भर से आप की दस्त में आपको पक्का आराम मिलने लगेगा !

असल में बार बार हाथ की उँगलियों को मुट्ठी की तरह खोलना 1images (10)बंद करना एक तरह की योग मुद्रा है जिसका वर्णन हमारे परम आदरणीय हिन्दू धर्म के हठ योग में आता है !

धन्य है हमारा हिन्दू धर्म जिसमे ऐसे आसान और चमत्कारी असंख्य उपाय दिए हैं जिनसे कठिन से कठिन बिमारियों और अन्य समस्याओं से मुक्ति पायी जा सकती है, बस जरूरत है इन उपायों की सही जानकारी पाने की !

और सही जानकारियां आप सभी सम्माननीय देशभक्त नागरिकों तक पहुँच पाये इसका हम (स्वयं बनें गोपाल समूह) लगातार सावधानी से प्रयास करते जा रहे हैं ! बस आप सभी आदरणीय जन हमारे प्रति अपने प्रेम और मार्गदर्शन को सदैव बनाये रखियेगा !

कृपया हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कृपया हमारे ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कृपया हमारे ऐप (App) को इंस्टाल करने के लिए यहाँ क्लिक करें


डिस्क्लेमर (अस्वीकरण से संबन्धित आवश्यक सूचना)- विभिन्न स्रोतों व अनुभवों से प्राप्त यथासम्भव सही व उपयोगी जानकारियों के आधार पर लिखे गए विभिन्न लेखकों/एक्सपर्ट्स के निजी विचार ही “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान की इस वेबसाइट/फेसबुक पेज/ट्विटर पेज/यूट्यूब चैनल आदि पर विभिन्न लेखों/कहानियों/कविताओं/पोस्ट्स/विडियोज़ आदि के तौर पर प्रकाशित हैं, लेकिन “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान और इससे जुड़े हुए कोई भी लेखक/एक्सपर्ट, इस वेबसाइट/फेसबुक पेज/ट्विटर पेज/यूट्यूब चैनल आदि के द्वारा, और किसी भी अन्य माध्यम के द्वारा, दी गयी किसी भी तरह की जानकारी की सत्यता, प्रमाणिकता व उपयोगिता का किसी भी प्रकार से दावा, पुष्टि व समर्थन नहीं करतें हैं, इसलिए कृपया इन जानकारियों को किसी भी तरह से प्रयोग में लाने से पहले, प्रत्यक्ष रूप से मिलकर, उन सम्बन्धित जानकारियों के दूसरे एक्सपर्ट्स से भी परामर्श अवश्य ले लें, क्योंकि हर मानव की शारीरिक सरंचना व परिस्थितियां अलग - अलग हो सकतीं हैं ! अतः किसी को भी, “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान की इस वेबसाइट/फेसबुक पेज/ट्विटर पेज/यूट्यूब चैनल आदि के द्वारा, और इससे जुड़े हुए किसी भी लेखक/एक्सपर्ट के द्वारा, और किसी भी अन्य माध्यम के द्वारा, प्राप्त हुई किसी भी प्रकार की जानकारी को प्रयोग में लाने से हुई, किसी भी तरह की हानि व समस्या के लिए “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान और इससे जुड़े हुए कोई भी लेखक/एक्सपर्ट जिम्मेदार नहीं होंगे ! धन्यवाद !