स्त्रियों की मासिक समस्या तथा घुटने व कमर दर्द के लिए एक्यूप्रेशर पॉइंट्

xthree-yin-crossingचित्र में दिए गए पॉइंट की जगह पर, दोनों पैर में दबाने पर स्त्रियों के अनियमित और पीड़ायुक्त मासिक समस्याओं (acupressure points for period pain, acupressure points for menstrual cycle) में लाभ मिलता है !

तथा इसे दबाने से घुटने के दर्द, कमर दर्द, अनिद्रा, चक्कर और उलझन (acupressure points for knee pain, acupressure points for waist pain, acupressure points for insomnia, acupressure points for vertigo, acupressure points for restlessness) में भी फायदा मिलता है !

(आवश्यक सूचना – “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान की इस वेबसाइट में प्रकाशित सभी जानकारियों का उद्देश्य, सत्य व लुप्त होते हुए ज्ञान के विभिन्न पहलुओं का जनकल्याण हेतु अधिक से अधिक आम जनमानस में प्रचार व प्रसार करना मात्र है ! अतः “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान अपने सभी पाठकों से निवेदन करता है कि इस वेबसाइट में प्रकाशित किसी भी यौगिक, आयुर्वेदिक, एक्यूप्रेशर तथा अन्य किसी भी प्रकार के उपायों व जानकारियों को किसी भी प्रकार से प्रयोग में लाने से पहले किसी योग्य चिकित्सक, योगाचार्य, एक्यूप्रेशर एक्सपर्ट तथा अन्य सम्बन्धित विषयों के एक्सपर्ट्स से परामर्श अवश्य ले लें क्योंकि हर मानव की शारीरिक सरंचना व परिस्थितियां अलग - अलग हो सकतीं हैं)



You may also like...