सिर्फ मुट्ठी खोलने बंद करने से कैसी भी दस्त हो जाती है बंद

3158385504_5117fab676_zलगभग हर आदमी साल छः महीने में एक बार तो लूज मोशन का शिकार हो ही जाता है तो अब ऐसे मौके पर आपको बिल्कुल भी घबड़ाने की जरूरत नहीं है और ना ही डॉक्टर के पास जाकर एक रूपए भी खर्च करने की जरूरत है !

क्योंकि जब भी आपको दस्त, लूज मोशन या अतिसार हो आप बस बार बार अपने दोनों हाथों की उँगलियों को मुट्ठी की तरह खोलने बंद करने लगिए और केवल बस यही काम करने भर से आप की दस्त में आपको पक्का आराम मिलने लगेगा !

असल में बार बार हाथ की उँगलियों को मुट्ठी की तरह खोलना 1images (10)बंद करना एक तरह की योग मुद्रा है जिसका वर्णन हमारे परम आदरणीय हिन्दू धर्म के हठ योग में आता है !

धन्य है हमारा हिन्दू धर्म जिसमे ऐसे आसान और चमत्कारी असंख्य उपाय दिए हैं जिनसे कठिन से कठिन बिमारियों और अन्य समस्याओं से मुक्ति पायी जा सकती है, बस जरूरत है इन उपायों की सही जानकारी पाने की !

और सही जानकारियां आप सभी सम्माननीय देशभक्त नागरिकों तक पहुँच पाये इसका हम (स्वयं बनें गोपाल समूह) लगातार सावधानी से प्रयास करते जा रहे हैं ! बस आप सभी आदरणीय जन हमारे प्रति अपने प्रेम और मार्गदर्शन को सदैव बनाये रखियेगा !

(आवश्यक सूचना – “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान की इस वेबसाइट में प्रकाशित सभी जानकारियों का उद्देश्य, सत्य व लुप्त होते हुए ज्ञान के विभिन्न पहलुओं का जनकल्याण हेतु अधिक से अधिक आम जनमानस में प्रचार व प्रसार करना मात्र है ! अतः “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान अपने सभी पाठकों से निवेदन करता है कि इस वेबसाइट में प्रकाशित किसी भी यौगिक, आयुर्वेदिक, एक्यूप्रेशर तथा अन्य किसी भी प्रकार के उपायों व जानकारियों को किसी भी प्रकार से प्रयोग में लाने से पहले किसी योग्य चिकित्सक, योगाचार्य, एक्यूप्रेशर एक्सपर्ट तथा अन्य सम्बन्धित विषयों के एक्सपर्ट्स से परामर्श अवश्य ले लें क्योंकि हर मानव की शारीरिक सरंचना व परिस्थितियां अलग - अलग हो सकतीं हैं)



You may also like...