मुंह, दांत और गले की कई बीमारियों के नाश के लिए

thin-lips-6यहाँ पर बार बार के सफलता पूर्वक आजमाया हुये नुस्खे के बारे में बताया जा रहा है जो शर्तिया कई तरह के मुंह, दाँतों और गले के रोगों में बहुत फायदा करता है (Ayurvedic treatment of Common Oral Infections, dental Oral Health Symptoms & Types, Mouth Throat and Neck problems & Medical Conditions) !

पायरिया हो, दांत हिल रहे हो, मसूढ़े कमजोर और बदसूरत हो गए हों, ठंडा गर्म दांतों को परेशान करता हो, मुह में घाव हो गया हो या गले का टांसिल या कोई अन्य रोग हो, इस दवा को खाने से 4 से 7 दिन में फायदा दिखने लगता है, जबकि कई बार तो लोगो को 1 ही दिन में थोड़ा थोडा फायदा दिखने लगता है ! मुंह के कठिन से कठिन छालों में तो ये सिर्फ 2 – 3 खुराकों में ही फायदा दिखाने लगती है !

तो अब आपके मन में भी उत्सुकता जाग रही होगी की भाई ऐसी कौन सी दवा है जिसको खाने के बाद हमें दांत के डॉक्टर के पास जाकर हजारों रूपए खर्च करने की जरूरत नहीं है !

तो ये है हमारे परम आदरणीय सनातन हिन्दू धर्म के आयुर्वेद विषय की “खदिरादि वटी” !

खादिरादि वटी में कई बेहद प्रभावी जड़ी बूटियों का समावेश है जिस वजह से इसे आज के ज़माने में खुद से तैयार करना एक बेहद कठिन काम है पर ये हम लोगो का सौभाग्य ही है की हम लोगो के बीच दिव्य अवतारी पुरुष श्री बाबा राम देव जी है जो खदिरादि वटी जैसी हजारों कठिन कठिन दवाओ को पूरी शुद्धता और पूरी सही वेदोक्त विधि से तैयार करते है और हमें सस्ते दामों में उपलब्ध भी कराते है, हालाँकि कई शैतानी खोपड़ियों को श्री बाबा रामदेव का यह परोपकार बिल्कुल भी गले नहीं उतर रहा है और वो रोज नए नए तरीके खोजते है श्री रामदेव को बदनाम करने के लिए, लेकिन श्री बाबा रामदेव एक प्रचण्ड देशभक्त है और ऐसी खुरापाती हरकतों से वे कभी नहीं घबराते (Baba ramdev patanjali product Khadiradi Vati Ayurvedic Medicine Uses Dose Ingredients) !

तो आप खदिरादि वटी को अपनी रोग की गंभीरता के हिसाब से खाइये मतलब इसको खाने की सामान्य मात्रा जो है वो वयस्कों के लिए 2-2 गोली सुबह शाम और बच्चों के आधी – आधी गोली सुबह शाम है पर अगर आपको तकलीफ बहुत ज्यादा हो तो 2-2 गोली सुबह, दोपहर, शाम ले सकते हैं ! दवा में परहेज बस इतना है की दवा के आधे घंटे आगे पीछे दूध और दूध से बने सामान को ना खाए पीये !

और हां मुंह के छालों, घाव आदि में दुनिया की कोई भी दवा कभी फायदा नहीं करेगी अगर आप गुटखा, सिगरेट, बहुत ज्यादा गर्म मसाला से बना खाना आदि लगातार खाते रहेंगे !

दुनिया का हर आदमी अपनी जिंदगी में कभी न कभी मुंह की बीमारी से परेशान होता है ऐसे में उसको इस दवा की जानकारी बहुत काम आयेगी इसलिए इस उपयोगी जानकारी को उन लोगो को जरुर बताये जिनकी आपको चिन्ता हो !

कृपया हमारे फेसबुक पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कृपया हमारे यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कृपया हमारे ट्विटर पेज से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें

कृपया हमारे ऐप (App) को इंस्टाल करने के लिए यहाँ क्लिक करें


डिस्क्लेमर (अस्वीकरण से संबन्धित आवश्यक सूचना)- विभिन्न स्रोतों व अनुभवों से प्राप्त यथासम्भव सही व उपयोगी जानकारियों के आधार पर लिखे गए विभिन्न लेखकों/एक्सपर्ट्स के निजी विचार ही “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान की इस वेबसाइट/फेसबुक पेज/ट्विटर पेज/यूट्यूब चैनल आदि पर विभिन्न लेखों/कहानियों/कविताओं/पोस्ट्स/विडियोज़ आदि के तौर पर प्रकाशित हैं, लेकिन “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान और इससे जुड़े हुए कोई भी लेखक/एक्सपर्ट, इस वेबसाइट/फेसबुक पेज/ट्विटर पेज/यूट्यूब चैनल आदि के द्वारा, और किसी भी अन्य माध्यम के द्वारा, दी गयी किसी भी तरह की जानकारी की सत्यता, प्रमाणिकता व उपयोगिता का किसी भी प्रकार से दावा, पुष्टि व समर्थन नहीं करतें हैं, इसलिए कृपया इन जानकारियों को किसी भी तरह से प्रयोग में लाने से पहले, प्रत्यक्ष रूप से मिलकर, उन सम्बन्धित जानकारियों के दूसरे एक्सपर्ट्स से भी परामर्श अवश्य ले लें, क्योंकि हर मानव की शारीरिक सरंचना व परिस्थितियां अलग - अलग हो सकतीं हैं ! अतः किसी को भी, “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान की इस वेबसाइट/फेसबुक पेज/ट्विटर पेज/यूट्यूब चैनल आदि के द्वारा, और इससे जुड़े हुए किसी भी लेखक/एक्सपर्ट के द्वारा, और किसी भी अन्य माध्यम के द्वारा, प्राप्त हुई किसी भी प्रकार की जानकारी को प्रयोग में लाने से हुई, किसी भी तरह की हानि व समस्या के लिए “स्वयं बनें गोपाल” संस्थान और इससे जुड़े हुए कोई भी लेखक/एक्सपर्ट जिम्मेदार नहीं होंगे ! धन्यवाद !