सौगन्ध महादेव की, खुरापात करने लायक नहीं छोड़ेंगे

· August 15, 2015

1ये महावीरता का जज्बा है हर एक – एक हिन्दुस्तानी का जो ऊपर से तो शान्त दीखता है यहाँ तक की अपने रोज मर्रा के काम में उलझा, परेशान और दुखी भी दिखता है, पर जब बात आती है अपनी प्यारी भारत माता के ऊपर खतरे की तो सेकेंडो में तुरन्त पूरा भारत एक जुट खड़ा हो जाता है ! कौन कहता है की हमें देश भक्ति सिखाने की जरूरत है ? अरे हम शेरों की औलाद है तो हमसे चूहों जैसी उम्मीद करना भी घोर मूर्खता है ! इतिहास गवाह है की जब – जब भारत माता पर दुष्टों की गन्दी निगाहे पड़ी, हमारे पूर्वज, हमारे ही बाप दादा अपनी घर गृहस्थी की चिंताओं को तुरन्त ठोकर मार कर मैदाने जंग में उतर गए |

महाबली सम्राट श्री चन्द्रगुप्त, श्री समुद्रगुप्त, श्री राजा हर्षवर्धन से लेकर श्रीमती रानी लक्ष्मी बाई, श्री सुभाष चन्द्र बोस, श्री चंद्रशेखर, श्री भगत सिंह जैसे अनेक महावीर, जिनके महा पराक्रम के आगे मौत भी बार बार हार कर हथियार रख देती थी, अपने अदभुत शौर्य से हमेशा के लिए भारत की आने वाली पीढियों के लिए जिन्दा अमर उदाहरण बन गए !

गुलामों का कोई स्वाभिमान नहीं होता इसलिए ये हमारी बहुत जरूरी जिम्मेदारी है की, जिस मातृभूमि की आजादी के लिए सदियों से हमारे ही बाप दादाओं ने कितना बलिदान, कितना त्याग और कितना अपना खून बहाया उसी आजादी और उसी सुरक्षा को बरकरार रखने के लिए हममे से जो जहाँ है, जिस लायक है वो उसे जरूर – जरूर – जरूर करना ही चाहिए |

महसूस करिए उस ताज़ी, आजाद हवा की खुशबू को जिसे देखने का ख्वाब लिए लिए कितने भारत माता के क्रांतिवीर आजादी से पहले ही मौत की नीद सो गए | बड़ी कठिनाई से मिली है ये आजादी और इसे हम उन शैतानी विदेशी ताकतों को बिल्कुल नहीं छिनने देंगे जो आज भी रोज नए नए षड्यंत्र, साजिश रचते है हमारे बीच मौजूद देश द्रोहियों के साथ मिलकर, भारत माता को फिर से आर्थिक, सामाजिक और धार्मिक रूप से गुलाम बनाने के लिए !

धन्य है हमारी प्यारी भारत माँ, धन्य है भारतीय सेना, धन्य है भारतीय संत, धन्य है भारतीय पुलिस, धन्य है भारतीय शासनिक सेवाधिकारी, धन्य है भारतीय किसान, धन्य है भारतीय वैज्ञानिक, धन्य है भारतीय स्त्रियाँ, धन्य है भारतीय नौनिहाल, धन्य है भारतीय विद्यार्थी…….धन्य है भारत माँ का हर एक एक सिंह पुत्र……भारत माता की जय !!

facebooktwittergoogle_plusredditpinterestlinkedinmail


ये भी पढ़ें :-